Breaking News New

Story Rajnagar Reloaded | Rajnagar Rakshak-4 Raj Comics

Rate This Post:

Story - Rajnagar Reloaded | Rajnagar Rakshak-4


कथा: स्तुति मिश्रा । चित्रांकन: हेमंत कुमार | स्याहिकार: विनोद कुमार, ईश्वर आर्ट्स, स्वाति । रंगसज्जा: सुनील दस्तूरिया, भक्त रंजन । शब्दांकन: मंदार गंगेले, नीरू । संपादक: मनीष गुप्ता

संख्या/कोड: SPCL-2608-H | भाषा: हिंदी | पृष्ठ: 64 । मूल्य: 60.00


Rate Please:  


My Ratings: 3.5          RC Official Rating: N/A 

Story-Rajnagar Releaded (Dhruva + Steel)


राजनगर रक्षक श्रृंखला पहुंच गयी है अपने चौथे पड़ाव यानी 'राजनगर रीलोडेड' तक। आइए एक नजर डालते हैं इस कॉमिक की कहानी पर और कोशिश करते है जानने की, की क्या हो सका राजनगर रीलोड!!!

कहानी सार - राजनगर रीलोडेड | राजनगर रक्षक श्रृंखला | राज कॉमिक्स

 नोट:- पूरी कॉमिक्स में कहीं भी घटनाक्रम क्रमवार नहीं दिखाए गए हैं, यहाँ पर दिखाए गए दृश्य नंबर्स का उद्देश्य केवल पाठकों को कहानी समझाना है।


दृश्य 1 - हाइबरज़ोन के नजदीक, हाइबरनेशन में (वर्तमान समय): 

हुमनोइड्स से बचने के लिए नताशा एक प्लान बनाती है। वह अपने और सलमा के हथियारों में लेड की कुछ मात्रा मिला देती हैं और दोनों लेड सुट्स में इमारत से बहार आकर हुमनोइड्स पर हमला बोल देती हैं। लेड जोकि हुमनोइड्स की कमजोरी है, नताशा और सलमा को हुमनोइड्स से बचने में मदद करता है। एक एक कर सभी वाधाओं को पार करती हुई दोनों हाइबरज़ोन में दाखिल हो जाती हैं। लेकिन यहाँ इंस्पेक्टर स्टील ने सुरक्षा के लिए ड्रोन तैनात कर रखे हैं। दोनों की मुश्किलें बढ़ जाती है और ऐसे में मौत उन्हें बिलकुल नजदीक दिख रही थी, तभी अचानक उनकी मदद के लिए ध्रुव वहां आ जाता है और उन्हें बचा लेता है।


दृश्य 2 - हाइबरज़ोन का बाहरी इलाका (उसी समय): 

राजनगर के हाइबरनेशन बनने और इंसानों पर मशीनों की हकूमत चलते देख रोबो परेशान है। लेकिन वंडर वूमेन रोबो को आश्वासन देती है की हम दोनों मिल कर इसे बदल सकते हैं, शर्त ये कि तुम बस मेरा साथ दो।


दृश्य 3 - हाइबरनेशन (वर्तमान समय): 

नताशा और सलमा दोनों ही ध्रुव को सही सलामत और आज़ाद देख कर चौक पड़ती है। नताशा के पूछने पर ध्रुव कहता है कि वह स्टील की सुरक्षा को चकमा दे कर वहां से भाग निकला है। और अब हमारे पास समय बहुत कम है, इसलिए हमें मिलकर श्वेता और अनीस को स्टील के चंगुल से छुड़ाना होगा।


दृश्य 4 - सेक्टर 1 हाइबरज़ोन का बाहरी इलाका (वर्तमान समय):

रोबो और वंडर वूमेन दोनों स्टील के सामने जा पहुँचते हैं। बातों बातों में रोबो को पता चलता है कि उसकी बेटी नताशा भी हाइबरनेशन में ही मौजूद है। रोबो और वंडर वूमेन की फ़ौज, स्टील और उसकी हुमनोइड्स सेना पर भारी पड़ती है।


दृश्य 5 - कुछ समय पहले राजनगर में:

इंस्पेक्टर स्टील ध्रुव और ब्लैक कैट का पीछा कर रहा है। ब्लैक कैट स्टील की बॉडी में शॉर्टसर्किट कर देती है और तभी ध्रुव फुल स्पीड में अपनी बाइक स्टील पर दे मारता है। इस दोतरफे जोरदार झटके से स्टील के दिमाग के सारे तार झनझना उठते हैं। स्टील थोड़ी देर के लिए होश में आता है और ध्रुव से कहता है, 'मुझे कुछ हो रहा है'।
वहीँ दुसरी ओर रोबो आर्मी और ऑक्टोपस गैंग द्वारा अनीस रजा की लैब पर हुए हमले के मद्देनजर लैब की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। लैब के एक किलोमीटर के दायरे में किसी भी अज्ञात शख्स को आते देख उसे तुरंत गोली से उड़ा दिए जाने के आदेश हैं। तभी दो जाने पहचाने अपराधी हैमर और फरसा  वहां गुस्स आते हैं। गार्डस उनपर हमला करते हैं लेकिन अचानक शिकारी ग्रुप भी वहां आ पहुंचता है। सुरक्षकर्मियों के लिए इन मंझे हुए अपराधियों को रोक पाना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में उन अपराधियों को टक्कर देने आता है कैंसर, जोकि असल में अनीस ही है। कैंसर अपराधियों को अच्छी खासी टक्कर देता है।
दुसरी ओर श्वेता ड्रोन्स को कंमांड देने जाती है तो देखती है की ड्रोन्स ध्रुव और ब्लैक कैट को घेरे हुए हैं। स्टील ड्रोन्स को रुकने के आदेश देता है और ध्रुव को बताता है कि यह सब इंसेप्क्टर शर्मा से शुरू हुआ था। स्टील को हैमर और फरसा द्वारा लैब पर हुए हमले की सूचना मिलती है और वह ध्रुव और ब्लैक कैट को वार्निंग दे कर छोड़ देता है। श्वेता के दिमाग में कुछ चल रहा है और वह कुछ निर्णय लेती है।
ध्रुव और ब्लैक कैट राजनगर सिटी हॉस्पिटल पहुंचते हैं, जहाँ फरनेस ग्लैडीएटर गैंग को ख़त्म करने आता है। ध्रुव और ब्लैक कैट दोनों मिलकर फर्नेस को ठंडा कर देते है। डॉक्टर ध्रुव को बताता है की ग्लैडीएटर गैंग के एक सदस्य को होश आ गया है। ध्रुव उससे कुछ जानकारी हासिल करता है और सीधे राजनगर के जंगल की ओर निकल पड़ता है। जंगल में ध्रुव को परग्रही प्रोटोप्लास्ट मिलता है। प्रोटोप्लास्ट मोजर्टर्स का प्रयोग करके ब्लैक कैट को समाहित कर उसे जड़ कर देता है। धुर्व प्रोटोप्लास्ट को बताता है की स्टील से बचने के लिए ग्लैडीएटर गैंग के सदस्य इस अँधेरे कुएं के पास आये थे और तभी एक बिचित्र मशीन ने उनके शरीरों को अपने कब्जे में ले लिया था। प्रोटोप्लास्ट ध्रुव से कहता हैं की यह वही शक्ति है जिसने मेरे ग्रह को तबाह कर दिया और अब पृथ्वी की बारी है। इससे मुकाबला करने लायक शक्ति मैं बना सकता हूँ, लेकिन इसके लिए मुझे तुम्हारी मदद चाहिए। मैं तुम्हारी ब्रेन मैपिंग कर तुम्हारी प्रोटोप्लाज़्मिक फ्रीक्वेंसी ट्रेस करूँगा और उससे एक हथियार का निर्माण होगा। ध्रुव इसके लिए तैयार हो जाता है।
वहीँ स्टील अनीस रजा की लैब पहुँचता है और फरसा और हैमर से जा भिड़ता है। स्टील जज्बाती हो जाता है और उन दोनों को मामूली अपराधियों की तरह मसल कर गिरफ्तार कर लेता है। अनीस स्टील की इन हरकतों और व्यवहार को देख परेशान हो जाता है।


दृश्य 6 - हाइबरनेशन (वर्तमान समय):

स्टील को मरा और खुद को जीता हुआ समझकर रोबो और वंडर वूमेन ख़ुशी मना रहे थे। अचानक तभी वंडर वूमेन के वार-क्राफ्ट्स नष्ट हो जाते हैं और इनको नष्ट करती है स्टील जैसे दिखने वाली एक पूरी ह्यूमनॉयड सेना।


दृश्य 7 - हाइबरज़ोन (वर्तमान समय):

श्वेता और अनीस को ढूंढते हुए ध्रुव, नताशा और सलमा लोबी तक आ पहुँचते हैं। लेकिन लॉबी में लेज़र किरणों का जाल बिछा हुआ है। और अगर उन्हें आगे बढ़ना है तो इसे पार करने ही होगा। ध्रुव सिग्नल फ्लेअर की मदद से लेज़र किरणों को देखता है, लेकिन सिग्नल फ्लेअर भी केवल कुछ ही समय तक जल सकता है। तभी लेज़र गन्स से लैस हुमनोइड्स भी वहाँ आ पहुँचते है और लेज़र गन्स से उन पर हमला बोल देते हैं। ध्रुव, नताशा और सलमा की मुश्किलें अब और भी ज़्यादा बढ़ जाती हैं।


दृश्य 8 - पुराना राजनगर शहर (वर्तमान समय):

राजनगर यानी हाइबरनेशन के चपे-चपे पर स्टील, हुमनोइड्स और ड्रोन्स की नजर होगी। इसलिये नक्षत्र ब्लैक कैट के साथ पुराने राजनगर की सिवरेज सुरंगों के जरिये हाइबरनेशन में दाखिल होता है। लेकिन स्टील उसकी उम्मीदों से ज्यादा तेज निकलता है, क्योंकि सुरंगों के भीतर भी हुमनोइड्स का पहरा है। नक्षत्र और ब्लैक कैट दोनों मिलकर हुमनोइड्स को मात दे देते हैं। तभी सुरंगों के ऊपर विस्फोट होता है और कमांडो फाॅर्स केडेट्स सामने आते हैं। नक्षत्र और ब्लैक कैट कमांडो फ़ोर्स को देख खुश होते हैं, लेकिन कमांडो फ़ोर्स केडेट्स उन पर हमला बोल देते हैं।


दृश्य 9 - हाइबरज़ोन  (वर्तमान समय):

ध्रुव, नताशा और सलमा लेज़र किरणों के जाल से सही सलामत बाहर आ जाते हैं, लेकिन सामने एक और मौत उनके इंतज़ार में खड़ी है। लेज़र गन्स से लेस हुमनोइड्स तीनों पर हमला बोल देते हैं। नताशा और सलमा के लेड वाले हथियार भी ख़त्म हो चुके हैं। अब ऐसे में मौत निश्चित लग रही थी। लेकिन तभी सभी हुमनोइड्स के परखच्चे उड़ा कर कोई उन्हें ख़त्म कर देता है। अपने मददगार को देख कर तीनो के पैरों तले ज़मीन खिसक जाती है, क्योंकि उनकी आँखों के ठीक सामने खड़ा है एक और ध्रुव।


कौन है ये दूसरा ध्रुव? कौन है असली और कौन है नकली ध्रुव?
दिल थाम के इंतजार कीजिये आगामी भाग 5 का, क्योंकि अब बन चुका है "राजनगर रणक्षेत्र"।


You might also like to Read: 

Story - Rajnagar Reboot Raj Comics

Rate This Post:

Author-avatar

Hi Friends,
Welcome to the world of comics, welcome to Raj Comics Info.
To reach the entire world Our Indian SuperHeroes need your support.
Share this Blog, Articles and Reviews ---- As Much As You Can.
Keep the JANNON alive

Subscribe Us via Email :
Related Posts:

0 comments:

Post a Comment

//]]>