Breaking News New

 03 Oct  End Game Dhruva:  is Released on Raj Comics Android App... 

Story Rajnagar Reboot Raj Comics

Story - Rajnagar Reboot | Rajnagar Rakshak 3


 कथा: स्तुति मिश्रा  |  चित्रांकन: रवि आनंद, सुशांत पंडा   |  रंग सज्जा: भक्त रंजन, अभिषेक सिंह  |  कला निर्देशन: सुशांत पंडा  |  स्याहिकार: विनोद कुमार, ईश्वर आर्ट्स, स्वाति चौधरी, फ्रैंको  |  शब्दांकन: मंदार  गंगेले  |  संपादन: मनीष गुप्ता
 भाषा: हिन्दी  |  पृष्ठ: 64  |  मूल्य: रु 60.00

Rate Please:                  



My Ratings: 3.5 /5          RC Official Rating: N/A


Rajnagar Reboot Title Cover


"राजनगर रिबूट" राजनगर रक्षक श्रृंखला का तीसरा भाग। राजनगर को "रिबूट" करने की पूरी कोशिश की गयी, पर हो न सका। अब देखना ये है की क्या राजनगर "रीलोड" हो पाता है या नहीं (:p)। आइये पढ़ते हैं क्या- क्या घटा "राजनगर रिबूट" में।


You might also like to Read:
Review - Rajnagar Reboot


 कहानी - राजनगर रिबूट | राज कॉमिक्स:


दृश्य 1: हाइबरज़ोन, हाइबरनेशन, वर्तमान समय - इंस्पेक्टर स्टील ने श्वेता और कमांडो फ़ोर्स को  आपने साथ मिला कर ध्रुव और डॉक्टर अनीस को बंदी बना लिया है। इंस्पेक्टर स्टील डॉक्टर अनीस को अपने साथ मिलाने की भरपूर प्रयास करता है, लेकिन अनीस उसका साथ नहीं देता। इतने में हंटर और हैमर वहां पहुँच कर इंस्पेक्टर स्टील को सलमा द्वारा नताशा को बचा कर ले जाने की घटना के बारे में बताते हैं। इंस्पेक्टर स्टील उन पर भड़कता है और उन्हें किसी अन्य काम पर लगा देता है। 

दृश्य 2: आधे घंटे बाद, हाइबरनेशन में कहीं पर - सलमा हुमनोइड्स से बचने के लिए नताशा को लेकर एक इमारत में आ जाती है। वह इमारत दरअसल एक पुराना लेड कारखाना है और हुमनोइड्स को लेड से किसी तरह की दिकत है। नताशा हुमनोइड्स की कमजोरी भांप कर एक प्लान तैयार करती है और सलमा को साथ लेकर हुमनोइड्स के सामने जा पहुंचती है। 


दृश्य 3: कुछ समय पहले (भूतकाल में) - चण्डिका और ब्लैक कैट को ध्रुव बम धमाके से बचा लेता है। ध्रुव, चण्डिका, नताशा और ब्लैक कैट के पीछे पड़े ड्रोन्स को रोकने में अनीस भी नाकाम होता है। ड्रोन्स इन पांचों पर जानलेवा हमला करने ही वाले थे की तभी इंस्पेक्टर स्टील मोके पर पहुँच कर ड्रोन्स को दी गयी कमांड ओवरराईट कर देता है और सबको बचा लेता है। इंस्पेक्टर स्टील नताशा को आत्मसमर्पण करने को कहता है। नताशा जो की क़ानून की नजर में गुन्हेगार है, अनीस की आड़ लेकर वहां से बचकर भाग जाती है। 







दृश्य 4: कुछ समय बाद, रोबो के हेडक्वार्टर्स पर (भूतकाल में) - नताशा के बैग में लाइव मेटल के फॉर्मूले की जगह ड्रोन्स के कलपुर्जे निकलते हैं, जोकि ब्लैक कैट ने चालाकी से लाइव मेटल के सैंपल से बदल दिए थे। रोबो सैंपल के न मिलने से क्रोधित होकर हैमर और फरसा को इस काम पर लगा देता है।


दृश्य 5: उसी समय डॉक्टर अनीस रजा की लैब में (भूतकाल में) - अनीस रजा को पता चलता है की, लाइव मेटल सैंपल की चोरी की कोशिश के वक़्त, ड्रोन्स की आर्टिफिकल इंटेलिजेंस काम ही नहीं कर रही थी। ड्रोन्स ने उसके और श्वेता के अलावा किसी और की कमांड पर नताशा और ब्लैक कैट पर जानलेवा हमले की कोशिश की थी। साथ ही अनीस के दिमाग में एक और सवाल घूम रहा है की, इंस्पेक्टर स्टील ने कैसे ड्रोन्स की कमांड को ओवरराईट किया। 


दृश्य 6: आधे घंटे बाद, पुलिस कमिश्नर के दफ्तर में (भूतकाल में) - ऑक्टोपस्सी को गिरफ्तार करने बाद इंस्पेक्टर स्टील खुद ही उसे आज़ाद कर देता है। पुलिस कमिश्नर स्टील की इस हरकत पर उससे सवाल करता है। लेकिन स्टील का दोस्त अनीस बहाना बना कर उसका बचाव कर लेता है। 


दृश्य 7: कुछ घंटों बाद, राजनगर वेस्ट विंग प्रिजन (भूतकाल में) - मैकेनिक के बुलाने पर जेल ब्रेकर उसे जेल से छुड़ाने आता है। दोनों सफलतापूर्वक जेल से बहार तक पहुँच भी जाते हैं, लेकिन जेल के बाहर इंस्पेक्टर स्टील उनका रास्ता रोक लेता है। स्टील उनका एनकाउंटर करने की कोशिश करता है, लेकिन तभी पुलिस कमिश्नर वहां आ जाता है। स्टील को मजबूरन मैकेनिक और जेल ब्रेकर को गिरफ्तार करना पड़ता है। ध्रुव और ब्लैक कैट दूर से इस सारे तमाशे पर नजर रखे हुए हैं। ध्रुव जेल में जा कर मैकेनिक से पूछताछ करता है। तभी स्टील वहां पहुँच कर ध्रुव को जानकारी लेने से रोकता है। ध्रुव और स्टील में ज़ोरदार बहस होती है। जिसका फायदा उठाकर मैकेनिक जानकारी के रूप में एक माइक्रोचिप ध्रुव की बेल्ट में रख देता है। 


दृश्य 8: कुछ मिनट बाद, कमांडो फ़ोर्स हेडक्वार्ट्स (भूतकाल में) - ध्रुव वह माइक्रोचिप करीम को दे देता है और उसे इस माइक्रोचिप को डिकोड करने को कहता है। 


दृश्य 9: 1 घंटे बाद, राजनगर नेशनल म्यूजियम (भूतकाल में) - ध्रुव ब्लैक कैट को साथ लेकर नेशनल म्यूजियम पहुँचता है, जहाँ एनेलेटिक हथियारों की प्रदर्शनी चल रही है। ध्रुव ब्लैक कैट को म्यूजियम के गेस्ट हाउस की छानबीन करने भेज देता है और खुद हथियारों के निर्माता रोमरियो और डेसमंड से जानकारी इकट्ठा करने हथियारों की प्रदर्शनी में जा पहुँचता है। रोमरियो और डेसमंड ध्रुव को एनेलेटिक हथियारों की जानकारी देते हैं। जबकि दूसरी और गेस्ट हाउस में ब्लैक कैट के हाथ कोई अहम सुराग लग जाता है। लेकिन तभी ब्लैक कैट पर रबर से बना एक रोबोटिक गुड्डा हमला कर देता है। इधर हथियारों की प्रदर्शनी पर आटोमेटिक हथियार से लेस चमगादड़ों का हमला होता है। ध्रुव उस हमले को रोकने का प्रयास करता है। इधर ब्लैक कैट ऐसे-तैसे कर रोबोटिक गुड्डे से अपना पीछा छुड़ाने में कामयाब हो जाती है। ध्रुव काफी हद तक चमगादड़ों को रोकने में सफल हो जाता है, लेकिन तभी इंस्पेक्टर स्टील ड्रोन्स के साथ वहां आ पहुँचता है और चमगादड़ों को मार गिरता है। इंस्पेक्टर स्टील ब्लैक कैट को वहां देखकर उसे भी इस हमले की साजिश में शामिल मान लेता है। ध्रुव के समझने पर भी स्टील नहीं मानता, वह ब्लैक कैट को गिरफ्तार करना चाहता है। ध्रुव स्मोक बम का इस्तेमाल कर ब्लैक कैट के साथ अपनी बाइक पर वहां से भाग निकलता है। इंस्पेक्टर स्टील उनका पीछा करते हुए उन्हें आत्मसमर्पण करने की पहली और निर्णायक चेतावनी देता है। लेकिन ध्रुव और ब्लैक कैट भागना जारी रखते हैं।

आगे की कहानी जारी रहेगी "राजनगर रीलोडेड" में।


दोस्तों, आपको कॉमिक और कहानी कैसी लगी?
ऊपर दिए गए रेटिंग स्केल का उपयोग कर इस कॉमिक को रेट करें।
साथ ही अपनी प्रतिक्रिया कमेंट्स के रूप में दें।
Share on Google Plus
Author-avatar

Hi Friends,
To reach the entire world Our Desi Heroes need your support.
Share This ---- As Much As You Can.
Keep the JANNON alive

 
Subscribe Us via Email :
    Blogger Comment  
    Facebook Comment  

0 comments:

Post a Comment